PM Modi on Azadi Ka Amrit Mahotsav

Amritmahotsav launch - hindi
1 Comments

PM Modi on Azadi Ka Amrit Mahotsav : ‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’ कार्यक्रम का आगाज करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी…


‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’ कार्यक्रम का आगाज आज 20 जनवरी को सुबह 10.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों (PM Modi on Azadi Ka Amrit Mahotsav) किया जाएगा. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस मुहिम को हरी झंडी दिखाएंगे.

सिरोही. ब्रह्माकुमारीज संस्थान और भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के सौजन्य से ‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’ कार्यक्रम को संस्थान के साकार संस्थापक प्रजापिता ब्रह्मा बाबा की 53वीं पुण्य तिथि के अवसर (53rd Death Anniversary of Prajapita Brahma Baba) पर लांच किया जा रहा है. संस्था के मुख्लालय शांतिवन में कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. डायमंड हॉल का मंच कार्यक्रम के लिए पूरी तरह से तैयार हो गया है.

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा, केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्री जी किशन रेड्डी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, राजस्थान के तकनीकी शिक्षामंत्री सुभाष गर्ग भी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम संस्था की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर चलने वाले सात अभियानों का हरी झंडी दिखाकर उनकी शुरुआत करेंगे.

ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने इस बारे में पूरी जानकारी दी. इस अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन एवं अभियान में देश ही नहीं, बल्कि विदेश से भी कई नामीग्रामी हस्तियां ऑनलाइन शामिल होंगीं. न्यूयॉर्क से ब्रह्माकुमारी संस्थान की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मोहिनी कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों को ईश्वरीय अनुभूति कराएंगी. इस अवसर पर ग्रेमी अवार्ड से सम्मानित एक्टर रिक्की केज द्वारा वीडियो एलबम भी रिलीज किया जाएगा. ये भव्य कार्यक्रम संस्था के मुख्यालय शांतिवन के डॉयमंड हॉल में आयोजित होगा.

आपको बता दें कि संस्थान समाज में जागरूकता फैलाने कि लिए अलग-अलग प्रभागों द्वारा कई अभियान चला रहा है, जिसमें मेरा भारत स्वस्थ भारत के तहत वैक्सिनेसन अभियान, आत्मनिर्भर किसान के तहत किसानों को यौगिक और ऑर्गेनिक खेती की जागरूकता, महिलाएं नये भारत की ध्वजवाहक अभियान, अनदेखा भारत नाम से साइकिल रैली, सड़क सुरक्षा के लिए देशभर में 150 बाइक रैली, आबू रोड से दिल्ली जाने वाली एक भारत श्रेष्ठ भारत मोटरसाईकिल रैली, युवाओं को सशक्त बनाने के लिए बस यात्रा शामिल है.

यह अभियान देशभर में ब्रह्माकुमारीज केन्द्रों द्वारा चलाए जाएंगे. पूरे वर्ष भर चलने वाले इस अभियान में दस हजार कार्यक्रमों के जरिए दस करोड़ लोगों को जागरूक करने का लक्ष्य रखा गया है. संस्थान के अन्तरराष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में 4 से 8 नवम्बर, 2022 में इसका समापन किया जाएगा.

Source :- ETV BHARAT

Choose your Reaction!
  • Program is very very good. I want to participate in Yogik and Organic Kheti Abhiyan for Social work and Godly service

    Reply
Leave a Comment

Your email address will not be published.