आतंकवाद से भी खतरनाक है पोलिटिकल टेरेरिजम, सर्वोपरित हो राष्ट्र हित-बिट्टा

से भी खतरनाक है पोलिटिकल टेरेरिजम सर्वोपरित हो राष्ट्र हित बिट्टा - brahma kumaris | official
0 Comments

शिव आमंत्रण, आबू रोड, 14 सितम्बर, निसं। देश में अमन चैन के लिए प्रेम सौहाद्र को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को पहल करने की जरूरत है। आतंकवाद से हजारों लाखों लोगों की जान चली जाती है परन्तु आतंवाद से भी खतरनाक है पोलिटिकल टेरेरिजम। उक्त उदगार अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष मनिन्दर जीत सिंह बिट्टा ने व्यक्त किये। वे मंगलवार को ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन में गेट टूगेदर कार्यक्रम में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि आज अफगानिस्तान में माताओ, बहनों और बच्चों की जिन्दगी खतरे में है। प्रतिदिन खून की नदियां बह रही है। यह मानवता नहीं बल्कि दानवता है। इससे उबरने के लिए सबको मिलकर प्रयास करने की जरूरत है। उसी सन्दर्भ में बोलते हुए कहा कि यदि कश्मीर से धारा 370 नहीं हटती तो कश्मीर में भी हालत और खराब हो सकते थे। ब्रह्माकुमारीज संस्थान देश और दुनिया में शांति और अमन चैन के लिए दिन रात प्रयास कर रहा है। मैं तो सरकार से भी अनुरोध करूंगा कि हर कोई यहॉं आये और यहॉं की राजयोग ध्यान को सीखकर मानवीय मूल्यों के विकास में सहयोगी बनें।

इस अवसर पर माउण्ट आबू उपखण्ड अधिकारी अभिषेक सुराणा ने कहा कि माउण्ट आबू आध्यात्मिक वैभवों की सम्पदा से भरी पड़ी है। यहॉं पर राम लक्ष्मण की पढ़ाई, शिव के अंगूठे के पूजे के भी जिक्र मिलते है। वर्तमान में यहॉं ब्रह्माकुमारीज संस्थान ने पूरे विश्व में आध्यात्मिक ज्ञान का शंखनाद कर रहा है। यहॉं के स्थानीय विकास में ब्रह्माकुमारीज संस्थान का अनुकरणीय प्रयास है। प्रशासन के साथ भी लगतार सहयोग करता है। कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान का प्रयास स्वर्णिम भारत का निर्माण करना है। इसलिए हम हमेशा इसके लिए प्रयासरत रहते हैं।
कार्यक्रम में अहमदाबाद महादेवनगर सबजोन प्रभारी बीके चन्द्रिका ने राजयोग का विस्तृत परिचय देते हुए साप्ताहिक कोर्स करने की अपील की।
भव्य स्वागत: ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन में आने पर मनिन्दर जीत सिंह बिटटा का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद वे ब्रह्माकुमारीज संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका राजयेागिनी दादी प्रकाशमणि की समाधि स्थल प्रकाश स्तम्भ, दादी जानकी के समाधि स्थल शक्ति स्तम्भ पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उनके कमरे तथा गुलजार दादी के कमरे में कुछ समय मौन रहकर ध्यान साधना की।
ये रहे उपस्थित: इस अवसर पर माउण्ट आबू के उपपुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार, माउण्ट आबू थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह, आबू रोड थानाधिकारी बलभद्र सिंह, सरोज बैरवा समेत कई लोग उपस्थित थे।

Choose your Reaction!
Leave a Comment

Your email address will not be published.