Brahma Kumaris Logo Hindi Official Website

Eng

केवल वही सोचें जो आप रिएलिटी में चाहते हैं

December 8, 2023

केवल वही सोचें जो आप रिएलिटी में चाहते हैं

हम सभी जानते हैं कि हमारे विचार ही हमारी रिएलिटी का निर्माण करते हैं इसलिए यदि हम अपनी वास्तविकता में कुछ भी बदलना चाहते हैं तो हमें अपने विचारों को बदलना होगा। अगर हम अपनी आज की यानि कि वर्तमान की रिएलिटी के बारे में सोचते हैं, तो हमारे थॉट्स के द्वारा एनर्जी रेडिएट होकर हमारे वर्तमान तक फैलती है और उसे इंटेंसिफाई करती है। लेकिन अगर हमारे थॉट्स के वायब्रेशन और हमारे कर्म हमारी इच्छा से मेल खाते हैं, तो यही इच्छा रिएलिटी बन जाती है।

आइए अपने मन के मास्टर बनकर केवल अपनी इच्छाओ के बारे में सोचें और अपने भाग्य को प्रभावित करें।

एफरमेशन – 

मैं एक शक्तिशाली प्राणी हूँ। मैं अपना मनवांछित भाग्य बनाने के लिए अपने विचारों की शक्ति का उपयोग करता हूं। मैं कुछ भी कर सकता हूं जो मैं करना चाहता हूं… मैं केवल उसी के बारे में सोचता हूं जो मैं चाहता हूं कि ऐसी मेरी रिएलिटी हो.. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि, मेरा अतीत क्या था या इस समय मेरी प्रेजेंट रिएलिटी क्या है… इस पल की मेरी सोच मेरा भविष्य बनाती है। मैं केवल और केवल वही सोचता और कल्पना करता हूं जो मैं चाहता हूं, जैसे कि वह पहले से ही हो चुका है या हुआ ही पड़ा है। मैं ऐसे शब्दों का उपयोग नहीं करता जैसेकि; मुझे करना चाहिए, मैं करना चाहता हूं… बल्कि मैं कहता हूं कि ये मैं हूं, मेरे पास पहले से ही सबकुछ है। यदि मैं अपने किसी संस्कार को बदलना चाहता हूं, तो मैं थॉट क्रिएट करता हूं और कल्पना करता हूं कि, मेरे पास नया संस्कार है। यदि मैं बीमार होता हूं तो मैं पूर्णतया स्वस्थ होने के थॉट क्रिएट करता हूं। यदि किसी रिश्ते में टकराव है, तो मैं सद्भावना के थॉट क्रिएट करता हूं… यदि मेरे कार्यस्थल पर कोई समस्या है, तो मैं सॉल्यूशन क्रिएट करने के विचार बनाता हूं। मेरे विचार मुझे मेरी इच्छा की दिशा में सही कदम उठाने में मदद करते हैं। मेरी इच्छाओ के वायब्रेशन मेरे मन तक फैलकर मुझे फ्लेसिबल बनाते हैं… फिर वे मेरे शरीर में फैलकर मेरी बॉडी लैंग्वेज में सुधार लाते हैं। वे मेरी स्थिति पर प्रभाव डालकर उसे प्रभावित करते हैं… इस तरह से मेरे विचार, मेरी इच्छा से मेल खाने के लिए मेरी रिएलिटी को बदल देते हैं…।

अपनी थॉट पावर को उजागर करने के लिए एफरमेशन को कुछ बार दोहराएं। अंततः आपका माइंड केवल शुद्ध और सकारात्मक विचार ही पैदा करेगा और आपके सही विचार लोगों और परिस्थितियों को एनरजाइज करके जीवन के हर सीन में सर्वश्रेष्ठ सफ़लता सामने लाएंगे।

नज़दीकी राजयोग सेवाकेंद्र का पता पाने के लिए

जिंदगी की दौड़ में ना भागें…. प्रेजेंट मोमेंट को एंजॉय करें (भाग 1)

जिंदगी की दौड़ में ना भागें….प्रेजेंट मोमेंट को एंजॉय करें (भाग 1)

हर मनुष्य खुशियां चाहता है। हम अपने लिए खुशियों को ढूंढते रहते हैं और अपने हर एक लक्ष्य; हमारा स्वास्थ, सुंदरता, धन या अपनी भूमिकाओं

Read More »