Brahma Kumaris Logo Hindi Official Website

Eng

एक गुणवान संतान पाने के लिए 5 टिप्स

एक गुणवान संतान पाने के लिए 5 टिप्स

  1. परमात्मा को याद करें और धन्यवाद दें – आपके परिवार में एक नवजात शिशु का आगमन होने की खबर सुनते ही, माता-पिता दोनों को अपने मन में हर रोज कुछ समय के लिए- एफरमेशन क्रिएट करने चाहिए जैसे कि – मैं एक खुश, प्यारी और भाग्यशाली आत्मा हूं। .. मैं हर पल परमात्मा का शुक्रिया अदा करता हूं … मैं सभी गुणों और विशिष्टताओं से परिपूर्ण एक सुंदर फरिश्ते का निर्माण कर रहे हैं
  2. बच्चे के साथ अपने विचारों और भावनाओं को शेअर करें – हर दिन बच्चे को एक सुंदर, नन्हें फरिश्ते के रूप में शुद्ध, सफेद रोशनी के ऑरे के अंदर देखें। अपने गर्भ में पलते बच्चे की आत्मा को महसूस करें। उसके साथ बातें करें, कहानियां पढ़ें और अच्छे मूड वाले प्यार भरे गीत सुनें और बच्चे को अंदर से अच्छा और खास महसूस कराने के लिए, उसको इस दुनिया में आने के लिए, श्रेष्ठ वेलकॅम एनर्जी क्रिएट करें।
  3. अपने बच्चे को हर दिन पोजिटीव एनर्जी प्रदान करें – नए माता-पिता बनने के साथ, आपको अपने मन को शांत, स्थिर और तनावमुक्त रखना होगा, बच्चे के ससटीनेन्स और देखभाल के लिए, हर रोज सुबह और सोने से पहले कम- से-कम 15 मिनट के लिए विशेष मेडीटेशन का अभ्यास करें। और मेडीटेशन के दौरान, पैदा हुई पोजिटीव वाईब्रेशन को अपने बच्चे तक  रेडीएट करें।
  4. अपने मन और शरीर को प्यूर और पोजिटीव आहार दें – बच्चा माता-पिता दोनों से भावनात्मक, आध्यात्मिक और शारीरिक रूप से जुड़ा होता है। इसलिए माता-पिता के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वे अपने मन को; ज्ञान के द्वारा प्यूर और पोजिटीव विचारों से भरें और गर्भावस्था के दौरान और बच्चे के आने के बाद भी अपने शरीर को शुद्ध, सात्विक आहार खिलाएं।
  5. अपने घर में एक खूबसूरत माहौल बनाएं – चूंकि आपके जीवन में आने वाले बच्चे की आत्मा, अपने पिछले जन्म में एक घर को छोड़ कर आई है, इसलिए अपने घर में शांति, आनंद और मधुरता  का वातावरण बनाएं। इससे आने वाला बच्चा, अपने नए घर में सहज हो जाएगा और साथ ही वह पोजिटीव संस्कार, अच्छे स्वास्थ्य, इनटेलेक्ट, रूप और प्रतिभा; जैसी सभी विशेषताओं से भरपूर होगा।

नज़दीकी राजयोग सेवाकेंद्र का पता पाने के लिए