Brahma Kumaris Logo Hindi Official Website

Eng

1st april soul sustenance hindi

परमपिता परमात्मा: एक सर्वोच्च सितारा जो सदा हमारे ऊपर चमकता है (भाग 1)

जीवन एक खूबसूरत यात्रा है, जिसमें हम हमेशा कई लोगों से घिरे रहते हैं और हम अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी अच्छाई की कामना करते हैं। हमारे द्वारा की गई कामना कभी-कभी पूरी होती है और कभी-कभी नहीं होती है। यह आश्चर्य है कि हर कोई न केवल अपने प्रियजनों के लिए, बल्कि दुनिया में हर किसी के लिए अच्छा ही चाहता है। फिर भी कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि वह शुभ कामना जिसके सभी अधिकारी हैं, उन्हें नहीं मिलती या थोड़ी देर से मिलती है। सवाल है कि, क्या हम एक- दूसरे के लिए समान चीजें चाहते हैं?तो इसका जवाब अधिकतर हां ही होता है। आखिरकार, हम सभी जीवन में एक जैसी अच्छी चीजों की इच्छा रखते हैं – आध्यात्मिक (spiritual) लेवेल पर प्यार, आनंद और शांति की अनुभूति और शारीरिक (physical) लेवेल पर; अपने रोल और रिश्तों में स्वास्थ्य, धन और सफलता । हम मनुष्य आत्माओं ने पिछले कई जन्मों में, एक-दूसरे के साथ कई खूबसूरत रोल निभाए हैं, और ऐसा करते-करते हमने कई शुद्ध प्रेम भरे संबंधों का अनुभव भी किया है । परमात्मा आध्यात्मिक लाईट का सर्वोच्च सितारा है, और हम सभी का आध्यात्मिक माता-पिता, जिनसे हम इस जीवन में सब कुछ पाने की कामना करते हैं। और ऐसा हम केवल अपने लिए नहीं, बल्कि विश्व की सभी आत्माओं के लिए करते हैं, क्योंकि वे हमारा परिवार है, जिनसे हम सदा के लिए जुड़े हुए हैं।

हमारा परमपिता परमात्मा, हमें अपने और दूसरों के लिए की गई शुभ इच्छाओं को पूरा करने के लिए, ज्ञान और शक्ति से भर देते हैं। तो, आइए दुनिया की प्रत्येक आत्मा तक पहुंचने के लिए, एक यात्रा की शुरूआत करें। परमात्मा, एक सर्वोच्च सर्वश्रेष्ठ सितारा जो हमारे ऊपर चमकता है, उनके मार्गदर्शन में हम यह कर सकते हैं।

(कल जारी रहेगा…)

नज़दीकी राजयोग सेवाकेंद्र का पता पाने के लिए

जिंदगी की दौड़ में ना भागें…. प्रेजेंट मोमेंट को एंजॉय करें (भाग 1)

जिंदगी की दौड़ में ना भागें….प्रेजेंट मोमेंट को एंजॉय करें (भाग 1)

हर मनुष्य खुशियां चाहता है। हम अपने लिए खुशियों को ढूंढते रहते हैं और अपने हर एक लक्ष्य; हमारा स्वास्थ, सुंदरता, धन या अपनी भूमिकाओं

Read More »