Brahma Kumaris Logo Hindi Official Website

Eng

आइए विश्व को अपनी दुआओं (ब्लेसिंग) से हील करें (भाग 2)

April 4, 2024

आइए विश्व को अपनी दुआओं (ब्लेसिंग) से हील करें (भाग 2)

आज इस पूरे संसार को, हर एक मानवमात्र से शांति, प्यार और आनंद की ब्लेसिंग की जरूरत है। पॉजिटिव वायब्रेशन या पॉजिटिव विचारों की एनर्जी को दुआएं या ब्लेसिंग्स कहा जाता है जोकि हमारे मन के द्वारा किसी एक विशेष कारण से दी जाती हैं। ऐसी एनर्जी से संसार के किसी एक व्यक्ति या व्यक्तियों के ग्रुप को फायदा होता है।

इसके लिए, हर दिन एकांत में, कुछ समय के लिए शांति में पॉजिटिव कॉन्शियसनेस के साथ बैठें और नीचे बताए गए पॉजिटिव थॉट क्रिएट करें: 

 

1.मैं आत्मा शांति से भरपूर एक लाइट हूँ जो मस्तक के बीचोबीच विराजमान है… एक शांत स्वरूप आत्मा… मैं विश्व की सभी आत्माओं को शांति की किरणें दे रही हूँ… मैं अपने सामने विश्व ग्लोब को अनुभव कर रही हूँ और इस पूरे प्लेनेट और इस पर रहने वाली सभी आत्माओं को शांति की किरणें दे रही हूँ।

 

2.मैं आत्मा विश्व सेवाधारी हूँ… मैं एक शक्तिशाली आत्मा हूँ जो इस दुख के समय लोगों को शक्ति के वायब्रेशन दे रही हूँ, मैं सभी मानव जाति की आध्यात्मिक पालना की जिम्मेदारी लेती हूँ।

 

3.मैं आत्मा प्यार से भरपूर हूँ… और इस प्रकृति और संसार को प्यार भरी शुभकामनाएँ रेडिएट करती हूँ। मैं आनंद से भरपूर हूँ; मैं अपने अंतर्मन की गहराईयों से, इस संसार को दुख और दर्द से मुक्त होने की कामना करती हूं। 

 

4.मैं आध्यात्मिक शक्ति का स्रोत हूँ और अपने शक्तिशाली और सहयोग के संकल्पों द्वारा इस समय मुश्किलों का सामना करने वाली विश्व की सभी आत्माओं को शक्तियों का दान दे रही हूँ।

 

5.मैं परमात्मा का फरिश्ता; शांति और प्यार की किरणें पूरे विश्व में फैला रही हूँ… और अपने विश्व के भाई बहनाे, जो मेरा स्पिरिचुअल परिवार है, उन्हें इसका अनुभव करा रही हूँ…

 

6.मैं विश्व का सेवक हूँ… मैं आनंद के सागर; परमपिता परमात्मा से कनेक्टेड हूँ… मैं इस आनंद को खुद में समा रही हूँ और पूरे विश्व को इसका दान दे रही हूँ

(कल जारी रहेगा)

नज़दीकी राजयोग सेवाकेंद्र का पता पाने के लिए

अच्छाईयों की अपनी ओरिजिनल स्टेट में वापस आएँ (भाग 3)

अच्छाईयों की अपनी ओरिजिनल स्टेट में वापस आएँ (भाग 3)

अच्छाई की अपनी ओरिजिनल स्टेट यानि कि वास्त्विक्ता में लौटने के लिए, हमें आध्यात्मिक शक्तियों और सकारात्मकता के एक हाई सौर्स यानि कि परमात्मा से

Read More »