Brahma Kumaris Logo Hindi Official Website

Eng

परमात्मा: ब्रह्मांड का अल्फा पॉइंट

November 1, 2023

परमात्मा: ब्रह्मांड का अल्फा पॉइंट

परमात्मा ब्रह्मांड की सबसे शक्तिशाली आध्यात्मिक एनर्जी हैं। उनके अस्तित्व से ही  दुनिया का अस्तित्व है, क्योंकि उनकी “पवित्रता और शक्ति” से ही दुनिया में कम होती आध्यात्मिक अच्छाईयां और दिव्यता वापस भरपूर होकर नया जीवन देती है। हमने सालों तक, हमने उन्हें अपनी प्रार्थनाओं में, भजनों में याद किया है, हजारों वर्षों तक उन्हें निहारा है और हर सांस में उनकी प्रतीक्षा की है। वह प्रेम और सम्मान के साथ हमारी याद को, प्यार को सुनते हैं और दुनिया की हर आत्मा, कण कण में अपनी अद्भुत आध्यात्मिक प्रतिभा बिखेरकर उसे शांति, प्रेम और आनंद से भर देते हैं। उनके द्वारा बनाए गए संसार का स्मरण धार्मिक पुस्तकों में किया जाता है और प्रत्येक मनुष्य उसका सम्मान करता है, जिसे दुनिया भर में अलग-अलग नाम; स्वर्ग, बहिस्त, हेवेन, अल्लाह का बगीचा, ईडन का बगीचा इत्यादि से बुलाया जाता है।

परमात्मा – ब्रह्मांड का अल्फा पॉइंट; मुख्य बिंदु, सर्वोच्च अस्तित्व, दिव्यता का सर्वोच्च स्रोत – हमारे परम पिता, माता, शिक्षक, मित्र और गुरु। वह हमारे द्वारा इस पूरे साइकिल में निभाए जाने वाली हर कहानी, हर किरदार में हमारे हर सपने को पूरा करता है। तो, हम इस आध्यात्मिक अल्फ़ा पॉइंट को जितना अधिक प्यार और सम्मान देंगे, यह हमेशा उनकी योग्यता से कम होगा। आइए, हम अपने जीवन के हर कदम पर उन्हें याद रखें, उन्हें दिल से धन्यवाद दें। ऐसा करने से वे सदा हमारे दिलों में रहकर, उसे पूरी तरह से शुद्ध कर रहे हैं। उनकी हमसे बस इतनी सी आस है, और यही एकमात्र चीज है जो हम उसे हमारे लिए किए गए हर खूबसूरत काम के बदले में दे सकते हैं।

नज़दीकी राजयोग सेवाकेंद्र का पता पाने के लिए

जिंदगी की दौड़ में ना भागें…. प्रेजेंट मोमेंट को एंजॉय करें (भाग 1)

जिंदगी की दौड़ में ना भागें….प्रेजेंट मोमेंट को एंजॉय करें (भाग 1)

हर मनुष्य खुशियां चाहता है। हम अपने लिए खुशियों को ढूंढते रहते हैं और अपने हर एक लक्ष्य; हमारा स्वास्थ, सुंदरता, धन या अपनी भूमिकाओं

Read More »