Brahma Kumaris Logo Hindi Official Website

Eng

पृथ्वी को प्योर और सुंदर बनाएं

May 30, 2024

पृथ्वी को प्योर और सुंदर बनाएं

पृथ्वी; प्रकृति द्वारा दिया गया एक ऐसा पवित्र स्थान, जो हमारे रहने के लिए और हर कदम पर इसे सुंदर बनाने के लिए है। हम सभी हर सेकंड अपनी इनर कांशियसनेस के द्वारा एनर्जी रेडीएट करके इस प्लेनेट पर जीवन को सुंदर बनाते हैं। इसलिए जितना अधिक हमारे विचार और भावनाएं श्रेष्ठ होंगी, उतना ही अधिक हम अपने इस सुंदर ग्रह; पृथ्वी को पॉजिटिवीटी और प्योरिटी का दान देते हैं। तो आइए, इसी उद्धेश्य को पूरा करने के लिए कुछ एफरमेशन क्रिएट करें और दिन में बार-बार उन्हें दोहराएं-

 

1.मैं एक प्योर सोल हूँ जिसका मन और दिल बहुत सुंदर है… मैं अपने लिए और अपने चारों तरफ मौजूद हर एक आत्मा के लिए अच्छा सोचती हूँ… मैं प्रकृति के हर तत्व, हर लाइफ फॉर्म और सभी पेड़ पौधों को वाईब्रेशन रेडीएट करती हूँ वे सब शांति, प्यार और सुख से भर रहे हैं।

 

2.मैं सभी आध्यात्मिक शक्तियों से भरी हुई एक शक्तिशाली आत्मा हूँ… मैं पृथ्वी पर उपस्थित हर चीज़ में शक्ति रेडीएट करती हूँ और इसकी ओरिजिनल समृद्धि को पुनर्जीवित करती हूँ… जिससे हर फूल खिलता है…. हर जानवर संतुष्ट महसूस करता है… सभी पहाड़ और समुंदर जल से परिपूर्ण होकर बहते हैं…. मिट्टी का कण-कण प्राकृतिक सुंदरता से भर जाता है।

 

3.मैं आत्मा कल्प वृक्ष के बीज़; परमपिता परमात्मा से कनेक्ट हूँ… वे मुझे अपने सभी गुणों से भरपूर कर रहे हैं… और मैं इन्हें पृथ्वी पर मौजूद हर तत्व में रेडीएट करती हूँ… मैं पृथ्वी को देखकर खुश होती हूँ और उसे धन्यवाद देती हूँ… पृथ्वी भी मुझे देख खुश होती है और धन्यवाद देती है।


4.मैं, देखभाल और कंसर्न की पॉजीटिव अवेयरनेस के साथ पृथ्वी पर कदम रखती हूँ… मेरे पैरों के द्वारा आध्यात्मिक ऊर्जा निकलकर, पृथ्वी को आध्यात्मिक शक्तियों और दुआओं से भरपूर कर रही है…. इससे पृथ्वी दोबारा स्वच्छ, प्योर और सुंदर बन रही है जैसी कि वो शुरुआत में थी।

नज़दीकी राजयोग सेवाकेंद्र का पता पाने के लिए

आपका मन भी एक बच्चा है

आपका मन भी एक बच्चा है

मन हमारे बच्चे जैसा है। इसलिए जब हम अपनी जिम्मेदारियां निभाते हैं, तो भी हमारी प्रायोरिटी इस बच्चे की भलाई होनी चाहिए। हमें इसका सही

Read More »