पत्रकारिता से पवित्रकारिता की ओर – Neelbad (Bhopal)

0 Comments

*”आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर”* अभियान के अंतर्गत 20 फरवरी के दिन *ब्रह्माकुमारीज सुख शांति भवन नीलबड़* में `मीडिया प्रभाग` के अंतर्गत एक सुंदर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत मध्यप्रदेश के 10 चुनिंदा पत्रकारों की संगोष्ठी एवं सम्मान किया गया। संगोष्ठी का विषय था *पत्रकारिता से पवित्रकारिता की ओर*। कार्यक्रम की भूमिका एवं स्वागत भाषण ब्रह्माकुमार रामकुमार भाई जी ने किया। इसमें प्रदेश के वरिष्ठ एवं नामचीन पत्रकारों ने अपनी सहभागिता दर्ज की।
पूर्व आई.ए.एस अधिकारी और अक्षरा के प्रधान संपादक मनोज श्रीवास्तव जी ने कहा कि आज के दौर में संकट पवित्रता का ही है।उन्होंने कहा कि पवित्रता जैसे शब्द हमे अपने संस्कारों से जोड़ते है लेकिन स्वच्छता जैसे शब्द हमे उतना जिज्ञासु नही बना सकते।इसी कड़ी में वरिष्ठ पत्रकार रमेश शर्मा जी ने आज की पत्रकारिता को मजबूरी बताते हुए कहा कि धारा के विपरीत तैरना मुश्किल होता जा रहा है। वरिष्ठ पत्रकार रमेश तिवारी जी ने पत्रकारिता के संस्कार कैसे समाज को पवित्र बना सकते पर अपने अनुभव साझा किए।पत्रकार अजय बोकिल जी ने सोशल मीडिया की खबरों से समाज को पवित्र करने की जरूरत बताई। पंकज पाठक जी ने सोशल मीडिया पर हो रही पत्रकारिता को देश के लिए घातक बताते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि इस पर खुले मन से मंथन हो और नैतिक मूल्यों को टटोला जाए ।इस मौके पर सभी पत्रकारो ने अपने अपने विचार रखे। उपरोक्त पत्रकारो सहित जिन पत्रकारों का सम्मान किया गया उनमे राकेश अग्निहोत्री जी,अनुज खरे जी, प्रसन्न शहाणे जी, मधुरिमा राजपाल जी और अजय सिसोदिया जी शामिल रहे। सभी पत्रकारों के सम्मान एवं वक्तव्य के पश्चात ब्रह्माकुमारी नीता दीदी जी ( डायरेक्टर, सुख शांति भवन) ने अपने आशीर्वचन दिए। बीके हेमा बहन ने कमेंट्री द्वारा सभी को शांति की गहन अनुभूति कराई। कार्यक्रम का सूत्रसंचालन बीके डॉक्टर दिलीप नलगे ने किया ।

Centre: BHOPAL NEELBAD

Project: Azadi Ka Amrit Mahotsav

Type: Conference

News/Live/Promo/Recording Link: https://www.youtube.com/watch?v=TX3r_p0qiQg

Venue: Sukh Shanti Bhawan, Neelbad, Bhopal

Speaker: Rajyogini BK Neeta, BK Hema, BK Ramkumar, BK Dilip Nalage

Beneficiaries: 30

Guests: Ajay Bokil ( Journalist ) , Manoj Shrivastava ( Ex-IAS and Chief Editor of Akshara ) , Prasann Shahane ( Journalist ) , Ramesh Sharma ( Senior Journalist ) , Ramesh Tiwari ( Senior Journalist )

Wings: MEDIA

Feedback: 1. The conversations held were very motivational and thought provoking.
2. Brahmakumaris is playing a wonderful role in spreading love and purity in society.
3. Meditation experience was very enriching.

Email: [email protected]

Mobile: 8319247113

Choose your Reaction!
Leave a Comment

Your email address will not be published.