आत्म निर्भर भारत बनाना हम सभी की जिम्मेदारी – अमृत महोत्सव – रायपुर(छत्तीसगढ)

3b7e1930 fd2b 452a 8390 2e25f8086e9e - brahma kumaris | official
0 Comments

श्री सोनीजी ने कहाकि गाँधी जी की कल्पना थी कि स्वदेशी भारत बने। जो सोने की चिडिय़ा कहलाए। आज हमें यह सोचना होगा कि हम आने वाली पीढ़ी को क्या दे सकते हैं। उन्होने अपने महापौर कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि हम नगरीय निकायों से अधिकार की अपेक्षा तो करते हैं लेकिन अपने कर्तव्यों को भूल जाते हैं। केन्द्र सरकार का यह पूरा प्रयास है कि आने वाले वर्षों में एक नया भारत बने। वर्तमान कोरोना काल ने हमें बहुत बड़ी सीख दी है कि हम दुनिया में अकेले हैं और अकेले ही हमको जाना है। कोई साथ नहीं जाने वाला है।

Center : Raipur Shanti Sarovar

Program : Inauguration of Azadi ke Amrit Mahotsav se Swarnim bhart ki aur

Venue : Shanti Sarovar , Raipur (C.G)

Beneficieries : 300

Guests: Amar Bansal ( Parsad ) , Chagan Mugada ( Pradesh Upadakshya ) , Prof. Baldev Bhai Sharma ji ( Vice Chancellor , Patrakarita University ) , Sunil Soni Ji ( Member of Lok Sabha )

Brief Description : 

कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बल्देव भाई शर्मा ने आजादी के अमृत महोत्सव की चर्चा करते हुए कहा कि देश आजाद हो गया इतना ही पर्याप्त नहीं है। देश को स्वर्णिम स्वरूप देना जरूरी है। पूरे विश्व को सुख शान्ति का मार्ग बतलाना है। हमें उन लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अपना योगदान देना है जिसके लिए हमारे पूर्वजों ने बलिदान हिया है। उन्होने ब्रह्माकुमारी संस्थान की प्रशंसा करते हुए कहा कि सामाजिक जागरण के हर कार्य में ब्रह्माकुमारी संस्थान अग्रसर रहता है।

क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी ने कहा कि आज नैतिक और आध्यात्मिक मूल्यों का पतन होने से समाज में दुख और अशान्ति है। देश को प्रगति की राह पर आगे बढ़ाने के लिए लागों में जुनून का होना जरूरी है। ब्रह्माकुमारी संस्थान ने बस्तर के पैंसठ गावों में सेवाकेद्र खोलकर वहाँ के आदिवासियों के जीवन को निव्र्यसनी और सुखमय बनाया है।

वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी सविता दीदी ने बतलाया कि इस अभियान के अन्तर्गत ब्रह्माकुमारी संस्थान द्वारा पूरे राज्य में मेरा भारत स्वस्थ भारत, आत्म निर्भर किसान, महिलाएं नये भारत की ध्वज वाहक, शान्ति की शक्ति युवा बस यात्रा, भारत के विरासत स्थलों के लिए अनदेखा भारत साइकिल यात्रा, एक भारत श्रेष्ठ भारत मोटर बाईक यात्रा जैसे अनेकों कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित किए जाएंगे।

इस अवसर पर पार्षद अमर बंसल और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष छगन मुंदड़ा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

40568cab 7721 4ef2 b04d 46c06ec3b617 - brahma kumaris | official

Choose your Reaction!
Leave a Comment

Your email address will not be published.